May 4, 2016

रिकार्ड के लिए मुंह से कैंची चलाकर बाल काट रहे अंसार

अपनी रोजी-रोटी चलाने की फिक्र के बीच अंसार अहमद ने ऐसा हुनर सीख लिया, जिसमें वह अब विश्व रिकार्ड बनाना चाहते हैं। पेशे से हेयर ड्रेसर अंसार हाथ की बजाय मुंह से कैंची चलाकर बाल काट रहे हैं। बनारस के जगतगंज में मंगलवार को अंसार ने अपना अभियान शुरू कर दिया। 
अंसार लगातार 25 घंटे मुंह से कैंची चलाकर बाल काटेंगे। अंसार की इस कला को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। अंसार ने बताया कि 2006 में हुई  दुर्घटना में उनके हाथ में चोट लग गई जिससे वह काम पर नहीं जा सके। जिस दुकान में वह काम करते थे, उसके मालिक ने उनसे कहा कि अगर वह जल्द काम पर नहीं लौटेंगे तो उनके स्थान पर किसी दूसरे को रख लिया जाएगा। इससे चिंतित होकर उन्होंने रास्ता खोजा। हाथ के बजाय मुंह में कैंची रखी और बाल काटने का अभ्यास शुरू किया। 
धीरे-धीरे इस कला में माहिर हो गए। उसी समय उनके मन में विश्व रिकार्ड बनाने की इच्छा हुई। लेकिन उन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के नियमों की जानकारी नहीं थी। लोगों से जानकारी मिलने पर उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड के मुख्यालय को ई-मेल किया। वहां से उन्हें जवाब भी मिला। इसके बाद उन्होंने तैयारी शुरू कर दी। मंगलवार शाम सात बजे तालियों की गड़गड़ाहट के बीच अभियान शुरू किया। अंसार को उम्मीद है कि वह रिकार्ड अवश्य बनाएंगे। अब तक सबसे तेज बाल काटने का रिकार्ड तुर्की के एक हेयर ड्रेसर के पास है। उसने एक घंटे में 270 लोगों के बाल काटे थे।  

0 comments:

Post a Comment

Design by Shipra